Friday , December 14 2018

अगर आपकी उम्र है 18 से ज्यादा तो ही आप जा सकते है इन जगहों पर

आज हम आपको दुनिया की 5 ऐसी जगहों के बारे में बता रहे है जहां केवल 18 से ज्यादा उम्र के लोग जा सकते है। इन जगहों पर बच्चों के लिए एंट्री बैन है।

लंदन की अमोरा सेक्स एंड रिलेशनशिप एकेडमी

अमोरा आम स्कूल या एकेडमी की तरह नहीं है, बल्कि यहां पढ़ने वाले Self Described Method से सबकुछ समझते हैं। यहां अनगिनत स्कल्पचर रखे गए हैं, जिन्हें देखकर समझा जा सकता है। इरॉटिक फूड गेम्स, किसिंग एबिलिटी को कैसे बढ़ाएं जैसे अनगिनत विषयों को स्क्ल्पचर के जरिए समझाया गया है। यहां ऐसे अलग-अलग विषयों को 9 जोन बनाए गए हैं। सेंट्रल लंदन की कॉवेंट्री स्ट्रीट पर चलने वाली यह एकेडमी अप्रैल 2007 में शुरू हुई थी।

The Naked Rollercoaster (नेकेड रोलरकास्टर )

Southend के एडवेंचर आइसलैंड का Naked Rollercoaster काफी सुर्खियां बटोर चुका है। अक्टूबर 2015 में सैकड़ों लोगों ने यहां जमा देने वाली ठंड होने के बावजूद बिना कपड़ों के रोलर कोस्टर की सवारी की थी। ऐसा वह किसी जुनून के चलते नहीं कर रहे थे, बल्कि ये उन्होंने कैंसर हॉस्पिटल के लिए चैरिटी में पैसे जुटाने के लिए किया था।

इस Naked Ride को गिनीज़ बुक में भी दर्ज किया गया। बता दें 2010 में 102 लोगों ने इसी एडवेंचर आइसलैंड पर बिना कपड़ों के राइड की थी, जिसे तब गिनीज बुक ने एक अनोखा रिकार्ड माना था, लेकिन अक्टूबर 2015 में यह रिकार्ड भी टूट गए। कैंसर पीड़ितों के लिए इस राइड से 10 हजार पौंड जुटाए गए थे।

Chambers of Horror- अटलांटा का एक्सट्रीम हॉन्टेड हाउस

Adults-only टैग के साथ बने इस हॉन्टेड हाउस में कई ऐसे कोने हैं, जो आपको डरने पर मजबूर कर देंगे। यहां टूर ऑफ टॉर्चर भी हैं, जहां आप देख सकते हैं कि लोगों को कैसी-कैसी यातनाएं दी जाती थी। इसका साउंड इफेक्ट ही काफी डरावना है।

भूतों और उनकी हरकतों को बयां करती ये खास ल्यूक गॉडफ्रे और रेन अरिगडा के दिमाग की उपज है, जो खुद हॉरर के दिवाने हैं और लोकल आर्टिस्ट भी। उन्होंने इसे 2013 में शुरू किया था।

अभी हाल ही में यहां एक खास तरह का एलिवेटर शुरू किया गया था, जो गेस्ट्स को बिल्डिंग के ‘डरावने’ बेसमेंट में ले जाता है।

BH Mallorca- दुनिया का पहला वॉटर पार्क for adult-only

2015 में संडे टाइम्स ने ‘दुनिया के 100 बेस्ट हॉलीडे डेस्टिनेशन्स’ में शामिल करते हुए BH Mallorca के बारे में लिखा था- “the genius who came up with the concept of the world’s first adults-only waterpark deserves a knighthood.”

यह पार्क 2015 में खुला। यहां 656 सुइट्स हैं, 360 डिग्री लूप वाला रोलर कोस्टर है और ऐसा बहुत कुछ है जिसे ‘बच्चों के बिना’ कपल काफी इंजॉय करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *