Friday , December 14 2018

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स को किया सस्पेंड

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स और बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को अगली नोटिस मिलने तक निलंबित कर दिया. अब इन दोनों खिलाड़ियों का सिलेक्शन के लिए भी विचार नहीं किया जायेगा. ऐसे में इस साल होने वाली एशेज सीरीज के लिए बेन स्टोक्स के खेलने पर संदेह बन गया है. हालांकि, बेन स्टोक्स को एशेज सीरीज के लिए बोर्ड ने पहले चुना था.

अब लुधियाना के रेयान स्कूल में स्टूडेंट के साथ हादसा, टीचर ने बुरी तरह पीटा

बेन स्टोक्स इंग्लैंड टेस्ट टीम के वाइस कैप्टन भी हैं. उन्हें ब्रिस्टल में मारपीट के दौरान हाथ में आई चोट के कारण भी टीम में सेलेक्ट किया गया था. उस दौरान बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी स्टोक्स के साथ ही थे और अब मारपीट मामले में पुलिस की सहायता कर रहे हैं.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी कर कहा ‘हम बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स का अगली नोटिस मिलने तक इंग्लैंड के किसी भी अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए विचार नहीं करेंगे. जब तक क्रिकेट बोर्ड और पुलिस की जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक इन दोनों खिलाड़ियों को किसी प्रकार का भुगतान भी नहीं किया जायेगा.’

स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स

बोर्ड ने आगे बताया कि इंग्लैंड क्रिकेट के डायरेक्टर एंड्रू स्ट्रॉस आज क्रिकेट डिसिप्लिन कमीशन को इस मामले की सम्पूर्ण जानकारी देंगे. इस कमीशन के अध्यक्ष टीम ओ गोर्मन हैं. इंग्लैंड और वेल्स बोर्ड के चेयरमैन कोलिन ग्रेव्स हो रही इस कार्रवाई का पूरा समर्थन करते हैं. ये सारे निर्णय हाल ही में रिलीज़ हुई वीडियो क्लिप देखने के बाद लिए गए हैं.

बता दे कि हाल ही में बेन स्टोक्स की गिरफ्तारी हुई थी. उनकी ये गिरफ़्तारी इसलिए हुई थी क्योंकि उन्होंने ब्रिस्टल में देर रात एक बार के बाहर दो लोगों के साथ मारपीट की थी. इस दौरान उनके साथ इंग्लिश बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी मौजूद थे.

जियो 4जी स्मार्टफ़ोन को मात देने आया एयरटेल का ये 2000 से कम का फोन

इस घटना के बाद पुलिस ने उन्हें पूरी रात जेल में रखा था और अगली सुबह छोड़ दिया था. स्टोक्स के साथ एलेक्स हेल्स को भी वेस्ट इंडीज के साथ चल रही वनडे सीरीज के चौथे वनडे में टीम से हटा दिया गया था.

बोर्ड ने चौथे और पांचवे वनडे के लिए बेन स्टोक्स की जगह डेविड मालन को टीम में लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *