Friday , December 14 2018

दोस्तों और पतियों की शामत लायेगा वाट्सएप का ये नया फीचर

वाट्सएप दुनिया का सबसे प्रचलित मैसेजिंग एप है. वाट्सएप के कारण टेलिकॉम कंपनियां जिस मैसेज के पैसे लेते थी, वो हम फ्री में भेज सकते हैं. वाट्सएप के 1.3 बिलियन यूजर्स हैं. वाट्सएप ये भी जानती है कि मार्केट में बने रहना है तो यूजर्स को नयी-नयी टेक्नोलॉजी से रूबरू करवाते रहना पड़ेगा. इसी कड़ी में नया फीचर लॉन्च किया गया है, जिसका नाम है लाइव लोकेशन.

तेज प्रताप यादव बोले, दिवाली में बम नहीं गुब्बारे फुला के फोड़ो

इस नए फीचर के बदौलत आप किसी भी यूजर के साथ अपनी लाइव लोकेशन शेयर कर पाएंगे. वाट्सएप के अधिकारिक ब्लॉग के मुताबिक, आने वाले कुछ हफ़्तों में ये फीचर वैश्विक स्तर पर एंड्राइड और आईओएस यूजर्स के लिए लॉन्च किया जायेगा. हालांकि, ये फीचर पहले से ही फेसबुक मैसेंजर, गूगल मैप्स समेत अन्य एप्स पर है, लेकिन वाट्सएप यूजर्स के लिए ये एकदम नया अनुभव होगा.

लोकेशन शेयर करने का फीचर वैसे तो वाट्सएप में पहले से ही था, लेकिन लाइव लोकेशन के अपने ही फायदे हैं. इस फीचर को इस्तेमाल कई तरीकों से किया जा सकता है. कंपनी के मुताबिक इस फीचर को आप अपने दोस्तों से मिलने के दौरान, अपने करीबियों को अपनी सुरक्षा की जानकारी समेत कई अन्य कामों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

लाइव लोकेशन

इस फीचर की दिलचस्प बात ये है कि आप ये तय कर पाएंगे कि आप कितने देर अपनी लोकेशन शेयर करना चाहते हैं. जैसे आपको किसी से एक जगह मिलना है और आप वहां से 30 मिनट की दूरी पर हैं, तो आप लाइव लोकेशन के जरिये अपनी अभी की लोकेशन से लेकर वहां पहुँचने तक की लोकेशन को शेयर कर सकेंगे. आप चाहें तो इसे 30 के बजाय 20 मिनट भी कर सकते हैं.

इस फोटोशॉप आर्टिस्ट से फोटो एडिट करने को मत बोलना, हाल कुछ ऐसा होगा

ये आपका निर्णय होगा कि आप कितनी देर अगले शख्स को अपनी लाइव लोकेशन के बारे में जानकारी देना चाहते हैं. हालांकि, आप 8 घंटे से ज्यादा समय की अपनी लोकेशन शेयर नहीं कर सकते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *