Friday , December 14 2018
राहुल गाँधी

राजनीति में जीरो रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी, मार्शियल आर्ट में हैं हीरो

हाल ही में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने बताया था कि उन्होंने जापानी मर्शियल आर्ट में ब्लैक बेल्ट हासिल की हुई है. अब उनकी पार्टी इस बात की तस्दीक करने के लिए फोटोस शेयर कर रही है.

 

कांग्रेस ने उन फोटोज को रीट्वीट किया है जिसमे राहुल गाँधी आईकीडो परफॉर्म कर रहे हैं. उनके साथ उनके इंस्ट्रक्टर भी हैं. ये फोटोज तब सामने आयीं हैं जब हाल ही में राहुल ने कहा था कि वो रोज एक घंटा स्पोर्ट्स को देते हैं.

 

आईकीडो संस्था के संस्थापक परीतोस कार ने बताया कि उन्हें इस क्षेत्र में 15 साल से उपर का अनुभव है. राहुल गाँधी की इन फोटोज को भरद नाम के एक शख्स ने शेयर किया है.

 

भरद ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि उन्होंने आईकीडो की राक्टिसे राहुल गाँधी के साथ की हुई है. वो खुद इस कला में माहिर हैं. हालाँकि उन्हें इस बात का दुःख है कि लोग इसे सिर्फ फोटो खिंचवाने की बात कहकर मजाक बना रहे हैं.

 

इससे पहले राहुल गाँधी ने कहा था कि मैं रोज एक्सरसाइज करता हूँ. रोज स्विमिंग और रनिंग करता हूँ. मैं स्पोर्ट्स रोज खेलता हूँ लेकिन इसका धिन्डोरा नहीं पीटता हूँ. मेरे जीवन स्पोर्ट्स ने एक महत्वपूर्ण किरदार निभाया है.

माना जाता है कि रहू ने ये फोटोज इसलिए शेयर की हैं क्योंकि हाल ही में विजेंद्र सिंह ने कहा था कि वो राहुल को सिर्फ रिबन काटते हुए देखते हैं, न कि कोई स्पोर्ट्स खेलते हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *