Friday , December 14 2018
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

राहुल गांधी को गुजरात में याद आई शोले, जीएसटी को बताया ‘गब्बर सिंह टैक्स’

देश में इस समय गुजरात विधानसभा चुनाव चर्चा का विषय बना हुआ है. रविवार को पीएम मोदी के बाद अब सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात पहुंचे. यहां वो नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन रैली में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. इस दौरान पाटीदार नेता अल्पेश ठाकोर ने राहुल गांधी से मुलाकात करी और कांग्रेस ज्वाइन कर ली. हालांकि, पाटीदार अनामत आंदोलन समिति अध्यक्ष हार्दिक पटेल और राहुल गांधी की मुलाकात नहीं हुई.

इन दोनों ने एक ही दिन में कमा डाले 700 मिलियन डॉलर, वो भी बिना कुछ किये

इससे पहले रविवार को पीएम ने गुजरात को 3650 करोड़ के कई प्रोजेक्ट्स की सौगात दी. उन्होंने गुजरात के वडोदरा में एक नौका सेवा, रो-रो सेवा की शुरुआत की है. इस नौका सेवा के जरिये सफ़र की दूरी 8 घंटे से एक घंटा हो गया है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जो राज्य विकास के खिलाफ काम करेगा, उसे केंद्र एक भी रुपये नहीं देगा.

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा पीएम मोदी 8 नवम्बर को टीवी पर आये और कहा कि मित्रों मुझे ये कांग्रेस द्वारा बनाये गए 500-1000 के नोट समझ नहीं आये. मैं इन्हें बंद कर दूंगा. इसके बाद वो ठहाके लगा के हसने लगे. उन्होंने जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बताया.

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस गुजरात में पूर्ण बहुमत से आएगी. ये सरकार गरीबों की सरकार होगी.

जय शाह मामला उठाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आखिर इस मामले पर चुप क्यों हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि आप जब भी सेल्फी लेने के लिए बटन दबाते हैं तो एक चीनी युवा को रोजगार मिलता है.

उन्होंने कहा, मोदी जी अपने मन की बात तो करते हैं लेकिन मैं आज गुजरात की दिल की बात करने आया हूँ. गुजरात के युवाओं का गुस्सा अब चरम पर है.

राहुल ने कहा कि गुजरात के युवा कॉलेज जाना चाहते हैं, पढ़ना चाहते हैं लेकिन उन्हें 10 लाख रुपये फीस देनी पड़ती है. इसलिए यहाँ के युवा बाहर भाग रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी डरे हुए हैं और गुजरात के लोगों की आवाज दबाना चाहते हैं.

पीएम मोदी के मेक इन इंडिया योजना का मजाक उड़ाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस योजना का भी कोई फायदा नहीं हुआ. गुजरात में अभी भी 30 लाख लोग बेरोजगार हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार सिर्फ अमीर लोगों के लिए है. अन्य लोगों से इस सरकार को कोई लेना-देना नहीं है.

इन पांच विचित्र मंदिरों के बारे में जानेंगे तो हो जाएंगे हैरान, हमेशा रहते हैं चर्चाओं में

ऐसे कयास लगाये जा रहे थे कि हार्दिक पटेल भी इस रैली में शामिल होंगे और राहुल गांधी से मिलेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. एक और पाटीदार नेता दिनेश पटेल ने बताया कि हार्दिक पटेल और राहुल गांधी की मुलाकात नवम्बर में होगी.

पाटीदार नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस का दामन थामा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *