Sunday , October 13 2019

शपथ ग्रहण के बाद पहली बार काशी में पीएम मोदी, देखें तस्वीरें

प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी शनिवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। आम चुनाव में जीत के बाद यह मोदी का दूसरा दौरा है।

भोर होने के साथ ही पीएम के स्वागत के लिए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडे वाराणसी हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

जिसके बाद पीएम मोदी ने वाराणसी एयरपोर्ट पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण किया।

यह मूर्ति 18 मीटर ऊंची है, जिसे बनाने में तकरीबन 4 महीने का समय लगा है।

मूर्ती अनावरण में प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे व कांग्रेस नेता अनिल शास्त्री भी  शामिल थे। अनिल ने पीएम मोदी का अभिवादन भी किया।

अपने इस दौरे पर पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत देश भर में वृक्ष लगाने की मुहीम का आगाज किया है। पीएम ने एक प्राथमिक स्कूल से इस मुहीम की शुरूआत का। वृक्षारोपण की इस मुहीम के जरिए वाराणसी के पंचकोशी मार्ग सहित पूरे बनारस में 27 लाख पेड़ और यूपी में 22 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

इसके बाद पीएम मोदी दीनदयाल उपाध्याय व्यापार सुविधा केंद्र में लगभग 5,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और भाजपा के देशव्यापी सदस्यता अभियान का बिगुल फूकेंगे।

इस अभियान के बारे में पीएम मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा “यह अभियान समाज के सभी वर्ग के लोगों को भाजपा परिवार से जोड़ेगा। यह हमारी पार्टी को मजबूत करेगा। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू होगा। मैं इस अभियान का आगाज काशी से करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *