Friday , December 14 2018
दिवाली

सिंगापुर ने कुछ इस तरह मनाई दिवाली की तस्वीरें हो गयी वायरल

दिवाली, खुशियों का त्योहार, जिसे अगर आप यही समझते थे कि ये सिर्फ देश में ही मनाया जाता है, तो ऐसा नहीं है. अमेरिका से लेकर सिंगापुर तक सभी ने धूमधाम से दिपावली मनाई गयी. लेकिन जो फोटोज सिंगापुर से सामने आ रही हैं, वो बेहद खूबसूरत हैं.

पिछले साल सिंगापुर ने दिवाली के लिए अपनी देश की ट्रेनों को खास तरह से सजाया था. इस साल सिंगापुर ने मेट्रो और बस को दिवाली के मौके पर दुल्हन की तरह सजाया हुआ है. ये इतनी खूबसूरत हैं कि फोटोज वायरल हो चुकी हैं.

वैसे, सिंगापुर अपने ट्रांसपोर्ट सिस्टम के लिए ख़ासा प्रसिद्द भी है. इसे मिनिस्ट्री ऑफ़ ट्रांसपोर्ट ऑफ़ सिंगापुर गवर्नमेंट चलाता है. इन डिजाईनों ने आम जनता का दिल जीत लिया है.

ये तस्वीरें इतनी खूबसूरत हैं कि वायरल हो चुकी हैं. सिंगापुर की न सिर्फ बसें, बल्कि ट्रेनों ने भी सोशल मीडिया पर जबरदस्त रेस्पोंस पाया है. दुनिया इनके बारे में जानना छह रही है. दिलचस्प बात ये है कि सबसे ज्यादा विदेशी इन कलाकृत्यों के बारे में पूछ रहे हैं.

इन फोटोज को शेयर करते हुए सिंगापुर के ट्रांसपोर्ट मंत्रालय ने लिखा ‘इस साल की दिवाली अपने देश के रंगीन ट्रांसपोर्ट के साथ मनाइये. हमारी दिवाली बेस्ड ट्रेन और बसे एक बार फिर वापस आ चुकी हैं. इस बार इनकी डिजाईन और बेहतर है.

मंत्रालय ने आगे लिखा कि इस बार हमने हाथी और रंगोली का इस्तेमाल कुछ ज्यादा ही किया है. ये सभी चिन्ह लक को दिखाते हैं. ये सभी साधन इसी तरह अक्टूबर लास्ट तक चलते रहेंगे.

यही नहीं दिवाली बेस्ड ट्रेनें नार्थ-ईस्ट लाइन और डाउनटाउन लाइनों पर चलेंगी जबकि हम पांच दिपावली स्पेशल बसें भी चलाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *