Monday , September 16 2019

वो एक्ट्रेस जिन्हें सलमान ने किया लॉन्च, मगर बॉलीवुड में रहीं फ्लॉप

बॉलीवुड के दंबग खान कई वजहों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में आई उनकी फिल्म भारत ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की। इस फिल्म में उनके साथ कटरीना कैफ, दिशा पाटनी और तब्बू जैसी सुपरस्टार भी नजर आई थीं। वैसे तो भाईजान के साथ काम करना हर एक्ट्रेस की ख्वाहिश होती है और फिर सल्लू मियां भी नई नई एक्ट्रेस को लांच करते रहते हैं।

आइए जानते हैं कुछ ऐसी एक्ट्रेस को बारे में जिन्हें सल्लू ने लांच तो किया पर फिल्म इंडस्ट्री में उनका करियर कभी परवान न चढ़ सका।

रेवती (लव 1991)

रेवती एक मलयालम एक्ट्रेस हैं। जिन्होंने सलमान के अपोजिट लव फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट तो हुई, लेकिन रेवती बॉलीवुड में अपनी साख कायम करने में नाकामयाब साबित हुईं। रेवती ने 2014 में आई फिल्म 2 स्टेटस में आलिया भट्ट की मां का किरदार निभाया था। इसके बाद वो 2015 में रिलीज हुई फिल्म गुड मॉर्निंग, सनशाइन में नजर आईं।

चांदनी (सनम बेवफा- 1991)

बॉलीवुड की सदाबहार फिल्म ‘सनम बेवफा’ में अभिनेत्री चांदनी ने रुखसार खान का किरदार अदा किया था। इसके बाद चांदनी फिल्म हिना, जयकिशन और मिस्टर आजाद जैसी फिल्मों में नजर आईं, लेकिन हिना को छोड़कर कोई फिल्म कामयाब नहीं रही। चांदनी फिलहाल अमेरिका में डांस एकेडमी चलाती हैं।

स्नेहा उल्लाल (लकी- 2005)

डेब्यू फिल्म ‘लकी’ में लकी नेगी का रोल प्ले कर चुकीं स्नेहा उल्लाल को भी बी-टीउन रास नहीं आया। जिसके बाद स्नेहा 2006 में आई फिल्म ‘आर्यन’ में नजर आईं। हालांकि बॉलीवुड में अपना सिक्का जमता न देख कर उन्होंने तेलुगु और बंगाली फिल्मों का रुख कर लिया।

भूमिका चावला (तेरे नाम- 2003)

बड़े पर्दे की सुपरहिट फिल्म ‘तेरे नाम’ से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री भूमिका ने इस फिल्म में निर्जरा का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने ‘दिल ने जिसे अपना कहा’ , ‘सिलसिले’ और ‘गांधी माय फादर’ जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं। जिसके बाद भूमिका ने साउथ फिल्मों का रुख कर लिया। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म M. S. धोनी में भूमिका ने कैप्टन कूल की बहन का किरदार अदा किया था।

LiveIndia.com

जरीन खान (वीर- 2010)

सलमान खान की फ्लॉप फिल्मों में से एक फिल्म ‘वीर’ में जरीन ने प्रिंसेस यशोधरा का रोल प्ले किया था। इसके बाद जरीन फिल्म रेडी, हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 3 जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। हालांकि बी-टाउन में उनका करियर कुछ खास नहीं रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *