Saturday , July 20 2019
शरीर की बदबू

इन पांच चीजों का इस्तेमाल करेंगे तो बिना परफ्यूम महकने लगेगा शरीर

अक्सर हमारे शरीर से पसीना निकलता है और शरीर से बदबू आने लगती है। हम कई तरह की कृत्रिम चीजों का इस्तेमाल कर इस बदबू को छिपाने का प्रयास करते हैं। वैसे आज हम आपको बताते हैं कि प्राकृतिक रूप से आप कैसे शरीर की बदबू पर लगाम लगाते हैं।

शरीर की बदबू से छुटकारा दिलाएगा नींबू

नींबू हर घर में मिल जाता है। अक्सर हम इसके गुणों से वाकिफ नहीं होते हैं। लेकिन बदबू दूर करने के लिए यह बेहतर उपाय है। आप रोज एक नींबू का रस पीजिए। इससे विटामिन सी तो मिलेगा ही, शरीर से बदबू भी नही आएगी।

शरीर से बदबू

टमाटर करेगा फायदा

आपको पता नहीं होगा कि टमाटर आपके शरीर के तापमान को संतुलित रखता है। इससे आपको गरमी में ज्यादा गरम नहीं लगेगा और ठंडी में ज्यादा ठंड। अगर आप सलाद में रोज टमाटर खाएं तो आपका तापमान ठीक रहेगा और आपका शरीर महकने लगेगा।

ग्रीन टी के हैं ढेरों फायदे

ग्रीन टी भी इसमें काफी मददगार होती है। इसमें एंटी अॉक्सीडेंट पाया जाता है। आपको पता नहीं होगा लेकिन ग्रीन टी आपके शरीर से टॉक्सिस को कम करती है। इस वजह से शरीर से बदबू नहीं आती है।

रसोई में दालचीनी भी है कारगर

दालचीनी हर घर में मिलने वाला साधारण मसाला है। हालांकि इसका तेल बहुत फायदेमंद है। एक छोटा टुकड़ा दालचीनी आप अपने मुंह में रखिए तो आपके मुंह ही नहीं, पूरे शरीर की बदबू गायब हो जाएगी।

रात में भिगाएं मेथी, सुबह खाएं

मेथी भी काफी फायदेमंद है। इससे शरीर से बदबू भाग जाती है। आप बस मेथी को रात भर भिगो दें और सुबह कच्चा ही इसको चबाएं। आपके शरीर से बदबू नहीं आएगी।

कभी सुना है छह साल का बच्चा भी उड़ाता है हवाई जहाज, जानें कौन सी है एयरलाइन

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *