Sunday , October 13 2019
आचार्य चाणक्य

इन पांच गुणों में पुरुषों पर भारी पड़ती हैं स्त्रियां, जानें कौन से हैं वे गुण

आचार्य चाणक्य का लोहा आज पूरी दुनिया मानती है। उनकी कही बातों को आज कर कोई नहीं काट सका है। उन्होंने स्त्रियों को कई मायनों में पुरुषों से श्रेष्ठ बताया है। हम आपको पांच ऐसे गुण बताते हैं जहां महिलाएं पुरुषों पर भारी पड़ती हैं।

आचार्य चाणक्य

आचार्य चाणक्य बोले, ज्यादा लगती है भूख

चाणक्य ने कहा है कि महिलाओं को पुरुषों की अपेक्षा दोगुनी भूख लगती है। इस बात को समझा भी जा सकता है। ज्यादातर महिलाएं मोटापे का शिकार होती हैं। जाहिर तौर पर वह पुरुषों से ज्यादा खाती हैं।

पुरुषों से ज्यादा होती है बुद्धि

चाणक्य का कहना था कि महिलाएं पुरुषों से चार गुणा अधिक बुद्धिमान होती हैं। वैसे उनकी बात सही ही है। महिलाएं जिस समझदारी से घर और अॉफिस का काम संभालती है, पुरुषों के बस की बात नहीं है।

पुरुषों से ज्यादा होती हैं  शर्मीली

चाणक्य ने कहा था कि महिलाओं का एक गुण उनका शर्मीला होना भी है। उनका यह स्वभाव पुरुषों से ज्यादा होता है। पुरुष उतना नहीं शर्माते जितनी महिलाएं शर्माती हैं।

ज्यादा होता है साहस

आपको बता दें कि चाणक्य ने महिलाओं को पुरुषों की अपेक्षा अधिक साहसी करार दिया है। उनका कहना था कि पुरुष भले ही महिलाओं से ज्यादा मजबूत होते हैं लेकिन उनमें साहस महिलाओं से कम ही होता है।

8 गुणा अधिक होती है काम भावना

सबसे खास बात जो चाणक्य ने बताई, वह है काम भावना यानि सेक्स। चाणक्य का कहना था कि वैसे तो पुरुष ज्यादा कामुक दिखते हैं लेकिन स्त्रियां उनकी अपेक्षा 8 गुणा अधिक कामुक होती हैं।

यह भी पढ़ें- बस ये पांच चीजें खाइए, मोटापा हो जाएगा छूमंतर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *