Friday , December 14 2018
अंडर 17 विश्वकप

ब्राजील को हराकर इंग्लैंड ने रचा इतिहास, पहली बार किया फीफा अंडर-17 विश्वकप के फाइनल में प्रवेश

कोलकाता: भारत में 6 अक्टूबर से शुरू हुए फीफा अंडर 17 विश्वकप में बुधवार को इंग्लैंड की टीम ने इतिहास रचते हुए एक सेमीफाइनल मुकाबले में ब्राजील की मजबूत टीम को मात दी.

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने फीफा अंडर 17 विश्वकप 2017 के फाइनल में प्रवेश कर लिया. कोलकाता में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड की टीम के रियान ब्रूस्टर की लगातार दूसरी हैट्रिक की बदौलत इंग्लैंड ने तीन बार के पूर्व चैंपियन ब्राजील को 3-1 से मात दी.

यह पहला मौका है जब इंग्लैंड की टीम ने अंडर 17 के विश्वकप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

17 साल के इस लड़के ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी

बता दें कि ब्राजील जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खेला गया यह मैच इंग्लैंड की टीम का पहला सेमीफाइनल मैच था और उसने पूरे मैच में ब्राजील की टीम को कभी भी वापस आने का मौका नहीं दिया.

इस मैच में इंग्लैंड की टीम के हीरो रहे ब्रूस्टर, जिन्होंने अपने क्वार्टरफाइनल मैच के शानदार फार्म को जारी रखते हुए इस मैच में भी ब्राजील के खिलाफ एक और हैट्रिक ठोक दी.

ब्रूस्टर ने 10वें, 39वें और 77वें मिनट में गोल किये. ब्रूस्टर अभी तक टूर्नामेंट में सात गोल कर चुके हैं और इस वजह से वो अब गोल्डन शू के भी प्रबल दावेदार बन गए हैं.

ब्राजील की टीम को इस मैच ंमें केवल एक सफलता मिली, जब वेस्ली ने मैच के 21वें मिनट में ब्राजील के लिए पहला गोल दागा. अब यह देखना होगा कि फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला किस टीम के साथ होगा.

दूसरी टीम जो फाइनल में पहुंचेंगी इस बात का फैसला स्पेन और माली के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा, जो 28 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *