Monday , September 16 2019

ये हैं दुनिया की अनोखी फिल्में, जिन्हें देखने के बाद लोगों की चली गई जान

फिल्में देखने का शौक अमूमन हर किसी को होता है और बात अगर भूतिया फिल्मों की हो तो कोई इन फिल्मों को रोमांच के लिए देखता है, कोई इन्हें देख कर डर जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ फिल्में इतनी डरावनी होतीं हैं कि इन्हें देख कर लोग अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं।

आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही फिल्मों के नाम जिन्हें देखते हुए लोग इस दुनिया को अलविदा कह गए।

एनाबेल कम्स होम’ (Annabelle Comes Home) बीती 26 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई ये फिल्म एक 77 साल के बुजुर्ग के मौत की वजह बन गई है।

दरअसल थाईलैंड के बर्नार्ड चैनिंग थिएटर में Annabelle Comes Home देखने गए थे। जब फिल्म खत्म हुई और लाइट्स जलीं, तो बगल में बैठी महिला ने देखा कि बर्नार्ड की मौत हो गई है। यह देख कर महिला भी सदमें में चले गई है।

द कंज्यूरिंग 2 (The Conjuring 2) – हॉरर फिल्मों की मशहूर सीरीज The Conjuring का दूसरा पार्ट काफी डरावना था। एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म की रिलीज के बाद 1 साल के अंदर दुनिया भर में 45 लोगों की जान गई थी, जिनमें भारत के भी कुछ लोग शामिल थे।

अवतार (Avatar) – हॉलीवुड डायरेक्टर जेम्स कैमरॉन की सुपरहिट फिल्म अवतार 2009 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई। हालांकि यह डरावनी फिल्म नहीं है बावजूद इसके यह फिल्म देखने के बाद 42 साल के ताइवानी नागरिक की मौत हो गई थी। फिल्म देखने के बाद अधिक उत्तेजित (Over Excitemrnt) होने के चलते 11 दिन बाद ही इनकी जान चली गई थी।

राजू गरी गाड़ी (Raju Gari Gadhi) – 2015 में रिलीज हुई ये एक तेलगु फिल्म है। हैदराबाद में फिल्म की स्क्रीनिंग के दैरान एक 55 साल के बुजुर्ग ने दो बार थिएटर से बाहर निकलने की कोशिश की। हालांकि वो इसमें नकामयाब रहे और थिएटर में ही उनकी मौत हो गई।

ग्रैंड मस्ती(Grand Masti) – हैरान करने वाली बात है कि 2013 में रिलीज हुई एडल्ट कॉमेडी फिल्म ‘ग्रैंड मस्ती’ देखते-देखते एक 22 साल के लड़के की जान चली गई।

दरअसल मुंबई के रहने वाले मंगेश भोगल गर्लफ्रेंड के साथ फिल्म देखते हुए उनकी मौत हे गई थी। फिल्म देखने के दौरान मंगेश को हंसते-हंसते हार्ट अटैक आ गया और अस्पताल ले जाने के पहले ही उनकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *