Saturday , July 20 2019

शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा, पाकिस्तान टीम ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

ICC विश्वकप 2019 में शुक्रवार को सेमिफाइनल में जाने की नाकाम कोशिश करने उतरी पाकिस्तान टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली और 94 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की।

इससे पहले कि पाकिस्तान जीत का जश्न मनाता, पाक टीम के ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से सन्यास लेने का एलान कर दिया।

हालांकि शोएब मलिक इस मैच में पाकिस्तानी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। लेकिन जीत के बाद जब शोएब मलिक मैदान पर आए तो पाकिस्तान टीम के सभी खिलाड़ियों ने दो कतारों में खड़े होकर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

अपने बीस साल के वन डे करियर को विराम देते हुए शोएब ने अपने ट्वीटर अकाउंट से एक पोस्ट साझा करते हुए सन्यास लेने की घोषणा की। शोएब ने लिखा, “मैं वन डे क्रिकेट से सन्यास ले रहा हूं। मेरे इस खूबसूरत सफर का हिस्सा बनने के लिए पाकिस्तान टीम और कोच को धन्यवाद। साथ ही मेरे फैंस को भी शुक्रिया जिन्होंने मेरा समर्थन किया। मैं आप सबको प्यार करता हूं”

अपने संन्यास के एलान के बाद शोएब पाकिस्तान और भारत में ट्विटर पर ट्रेंड कर हैं। फैन्स #ThankyouMalik  लिखकर शोएब को अलविदा कह रहें हैं।

आपको बता दें कि शोएब मलिक ने साल 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे क्रिकेट से अपने करियर का आगाज किया था।

बतौर पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब ने कुल 287 वन डे मैच खेले है। जिनमें उन्होंने नौ शतक और 44 अर्धशतक के साथ 7534 रन बनाए और 158 विकेट भी झटके हैं।

वहीं पाकिस्तान की टेस्ट और टी-20 टीम का भी हिस्सा रहते हुए उन्होंने कुल 35 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें तीन शतक और 8 अर्धशतक के साथ कुल 1898 रन बनाए हैं।

शोएब मलिक ने आखिरी वन डे मौजूदा विश्व कप में भारत के खिलाफ 16 जून को खेला था। इस मैच में वो पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *