Friday , December 14 2018
रेल मंत्री पीयूष गोयल

रेल मंत्री पीयूष गोयल बोले, ‘ट्रेन के हर डिब्बे में लगेंगे सीसीटीवी कैमरा’

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली में कार्यक्रम के दौरान कहा कि वह दिन अब दूर नहीं जब रेलगाड़ियों के सभी डिब्बों में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे. इतना ही नहीं रेलवे स्टेशन और प्लेटफॉर्म में भी सीसीटीवी कैमरे लगेंगे. उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा रेलवे की प्राथमिकता है. पीयूष गोयल ने कहा कि सभी टीटीई और रेलवे पुलिस फोर्स को अपनी ड्यूटी के दौरान यूनिफॉर्म में रहना होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे की अभी के समय में सबसे बड़ी आवश्यकता सुरक्षा है.

बीएचयू वीसी के विवादित बोल, लड़कियों से कहा ‘आपने बीच बाजार बेच दी इज्जत’

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे के सफर को और सुरक्षित बनाने के लिए भारत रेलवे, रेल टेक और इसरो मिलकर काम कर रहे हैं ताकि स्पेस टेक्नोलॉजी की मदद से यात्रा को सुरक्षित बनाया जा सके.

रेल मंत्री ने कहा कि वह गूगल के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि 400 रेलवे स्टेशन को वाईफाई से जोड़ा जा सके. उन्होंने बताया, मैंने रेलटेक को कहा है कि वह वाईफाई कनेक्ट के जरिए हजारों रेलवे स्टेशन को जोड़ा जाए ताकि हम कई गांवों को भी रेलवे स्टेशन के जरिए वाईफाई कनेक्शन दे सके. इससे ग्रामीण को भी इंडिया कनेक्ट से जोड़ा जा सके.

मोदी सरकार से कांग्रेस ने राजदीप सरदेसाई और रवीश कुमार के लिए मांगी सुरक्षा

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में अधिकारियों से कहा है कि ट्रेनों में परोसे जाने वाले खाने और उसकी आपूर्ति करने वाले ठेकेदारों के बारे में जानकारी दी जाए. इतना ही नहीं रेलवे में खान-पान की सेवा को सुधारने की लगातार कोशिश की जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *