Friday , December 14 2018
स्टीव स्मिथ

स्मिथ-कोहली विवाद पर पहली बार स्टीव स्मिथ बोले, कहा विराट के दावे थे बकवास

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसी वर्ष खेली गई बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान काफी विवाद देखने को मिले थे, जिनमें एक विवाद में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ भी शामिल थे.

दरअसल बेंगलुरू टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच डीआरएस को लेकर विवाद खड़ा हो गया था.

इस पर अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा है कि विराट कोहली द्वारा खड़ा किया गया ये विवाद पूरी तरह से बकवास और बेबुनियाद था. स्मिथ ने आगे कहा कि विराट कोहली ने बेंगलुरू टेस्ट के दौरान उनके पगबाधा होने पर डीआरएस को लेकर जो दावा किया था वह पूरी तरह गलत था.

विराट कोहली ने अपने 200वें वनडे में बना डाले ये 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड्स

मामला क्या है?

इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान, जो बेंगलुरू में खेला जा रहा था और ऑस्ट्रेलियाई टीम 188 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तब स्मिथ और पीटर हैंड्सकोंब क्रीज पर थे.

स्टीव स्मिथ को इस दौरान जब अंपायर द्वारा पगबाधा आउट करार दिया गया तो उन्होंने ड्रैसिंग रूम की ओर डीआरएस लेने के निर्णय लेने के संदर्छ में इशारा कर दिया था.

और यह जब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के अन्य खिलाड़ियों ने देखा तो वो तुरंत इसका विरोध करने लगे, जिसके बाद स्मिथ को ऑन फील्ड अंपायर नाइजल लोंग ने मैदान से बाहर जाने के लिए कह दिया था.

भारत ने यह मेच 75 रन से जीता था. इस मामले ने इतना तूल पकड़ा था कि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड एक समय तो आमने सामने आ गये थे.

स्टीव स्मिथ ने इस विवाद पर आगे कहा कि मुझे इस बात का पता तब चला जब यह बात इतनी बड़ी बन गई. स्मिथ ने कहा कि विराट कोहली ने यह दावा किया है कि मैंने पहले भी दो बार इस तरह की हरकत की है पर मैं यह जानता हूंं कि ऐसा हमने पहले कभी नहीं किया.

ड्रैसिंग रूम से हमने डीआरएस को लेकर कभी मदद नहीं मांगी. विराट कोहली ने यह भी कहा था कि उन्होंने इस तरह की शिकायत पहले भी कर चुके है जबकि यह पूरी तरह गलत है और हमारी पहले इस बारे में कभी बात नहीं हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *