Saturday , July 20 2019

Transparent tea और milk की खबर हो रही वायरल

Transparent tea और milk की खबर हो रही वायरल

अब देख सकेंगे चाय और दूध के आर-पार। जी हाँ! ये कोई जादुई चिराग का खेल नहीं, बल्कि देश की कुछ डेयरी कम्पनियाँ ऐसे उत्पादों के बाज़ार की तलाश में हैं, जिनसे ट्रांसपैरेंट चाय(transparent tea) और दूध बनाया जा सके।

सुनने में अज़ीब जरूर है, पर इसकी तैयारियाँ शुरू हो चुकी हैं। कहा जा रहा है कि इसके आने से अगर भारतीय बाज़ार को मुनाफा हुआ, तो दो साल में शहरी सुपरमार्केट्स में ऐसी बोतलबन्द दूध और चाय बिकेगी, जो बिलकुल मिनरल वाटर जैसी दिखेगी।

दरअसल तीन साल पहले जापान में ऐसे ट्रांसपैरेंट चाय(transparent tea)और दूध तैयार किए गए थे। कम्पनियों का ये मानना है कि भारतीय इसे बेहद पसन्द करेंगे।

खास तौर पर पेय बनाने वाली जापानी कम्पनी सनटोरी ने ट्रांसपैरेंट चाय(transparent tea)और दूध की एक बोतल की कीमत 150 येन (यानि 95 रुपये) रखी थी, ताकि आम आदमी आसानी से इसे खरीद पाए। हालांकि इसी कम्पनी ने कोल्ड ड्रिंक्स और फ्रूट जूस भी बनाया था, पर इसकी डिमांड इतनी नहीं थी।

लोगों ने कहा कि सनटोरी लेमन टी और दूध वाली चाय का फ्लेवर मिलाकर मिनरल वाटर बेच रही है, इस पर कम्पनी ने 20 सेकेण्ड का वीडियो बनाकर साझा किया कि कैसे यह चाय बनाई जा रही है।

ट्रांसपैरेंट टी और दूध की खूबी

इस चाय में कैलोरी कम होती है। कैफीन फैट नहीं होता और दूध के न्यूट्रियंट्स बरकरार रहते हैं।

ऑफिस स्टाफ के लिए अच्छी होती है, इससे उन्हें एनर्जी भी मिलती है।

सबसे अहम बात कि बच्चे इसे कोल्ड ड्रिंक की तरह पीते हैं, जिससे उन्हें दूध पिलाना आसान हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *