iphone 14

इंतजार खत्म हुआ – iPhone 14 सीरीज आखिरकार आ गई है। Apple ने अपने “फार आउट” सितंबर 7 हार्डवेयर इवेंट में अपने नवीनतम और महानतम iPhones का अनावरण किया। पता चला, अधिकांश लीक सही थे – फोन कुछ बड़े अपग्रेड के साथ-साथ कुछ छोटे ट्वीक भी पेश करते हैं जो समग्र रूप से बेहतर अनुभव प्रदान करते हैं।

Price and availability

शुक्र है कि iPhone 14 की कीमत में बढ़ोतरी की अफवाह झूठी निकली। standard iPhone 14 ₹79900 में आता है। Phone 14 Pro की कीमत ₹129900 हैI Phone 14 अब पूरी तरह से इन-स्टोर और ऑनलाइन उपलब्ध है, जबकि iPhone 14 Plus वर्तमान में केवल प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। यह 7 अक्टूबर से उपलब्ध होगा। iPhone 14 Pro भी अब पूरी तरह से उपलब्ध ह | हालाँकि याद रखें, आपको अभी भी iPhone 14 Plus के लिए कुछ सप्ताह इंतजार करना होगा।

=> APPLE

iPhone 14 reviews

आईफोन 14 प्रो हिट है। डायनामिक आइलैंड जानकारी के साथ बातचीत करने का एक शानदार तरीका है, और कैमरा अपडेट अच्छे और मददगार हैं। यहाँ इस बात का कोई उल्लेख नहीं है कि नई A16 बायोनिक चिप की बदौलत फोन पहले से बेहतर प्रदर्शन करता है।

फोन बिल्कुल भी खराब नहीं है, लेकिन यह थोड़ा पुनरावृत्त है, जिसमें iPhone 13 जैसी चिप, समान पायदान और इसी तरह की अन्य चीजें हैं।

iPhone 14 vs iPhone 13 updates

सभी iPhone मॉडल एक उन्नत कैमरा को स्पोर्ट करते हैं और कुछ अच्छे नए रंगों में आते हैं। IPhone मिनी चला गया है – और इसके बजाय, Apple ने नए iPhone 14 Plus का अनावरण किया है, जो कि iPhone 14 Pro Max के समान आकार का है। प्रो की बात करें तो, फेस आईडी और एक शानदार फ्रंट-फेसिंग कैमरा की पेशकश करते हुए आपको अतिरिक्त स्क्रीन रीयलस्टेट प्रदान करता है

iPhone 14 specs

पता चला, अफवाहें सच थीं – Apple मानक मॉडल iPhone 14 उपकरणों को A15 बायोनिक प्रोसेसर पर रख रहा है, केवल iPhone 14 प्रो मॉडल को नई A16 बायोनिक चिप दे रहा है। यह थोड़ा निराशाजनक है – इसका मतलब है कि पिछले वर्षों के विपरीत, आपको सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए प्रो मॉडल के लिए जाने की आवश्यकता होगी। फोन शायद अभी भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे, लेकिन वे high-end वाले iPhone 14 प्रो मॉडल के साथ-साथ काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे।

A16 बायोनिक पिछले साल के A15 बायोनिक की तुलना में मामूली प्रदर्शन में सुधार प्रदान करता है, और Apple के अनुसार, “प्रतियोगिता” की तुलना में 40 प्रतिशत तेज है, जिसे हम केवल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 मान सकते हैं। यह कई नए कैमरा सुविधाओं को शक्ति देता है। और डायनामिक आइलैंड और क्रैश डिटेक्शन जैसी नई सुविधाएँ, जो कार दुर्घटना का पता लगाने और आपातकालीन सेवाओं को सचेत करने के लिए iPhone के सेंसर का उपयोग करती हैं। क्रैश डिटेक्शन, शुक्र है, गैर-प्रो मॉडल पर भी उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *